Social Share

Tuesday 10 September 2013

Chamakadar twacha banaye rakhane ke liye lagaiye cucumber mask



चमकदार त्‍वचा बनाये रखने के लिए लगाइये कुकुम्‍बर मास्‍क-
cucumbe Athart khira ko chahare par lagane se chehara khubsoorar hone ke saath saath hi sundar ho jata hai कुकुंबर अर्थात खीरा को चेहरे पर लगाने से चेहरा खूबसूरत होने के साथ-साथ हाइड्रेट भी रहेगा और इसके अलावा यदि आप स्‍किन को टाइट करना चाहती हो तो भी खीरा या उससे बना फेस पैक बहुत लाभकारी होता है। यदि खीरे से बना स्‍क्रबर का उपयोग किया जाए तो चेहरे पर पड़े ब्‍लैकहेड, अंडर आई पफ और आंखों के नीचे डार्क सर्कल भी दूर किया जा सकता है।  खीरे में बहुत सारे पोषक तत्‍व पाए जाते हैं जो त्‍वचा को प्राकृतिक तरीके से जवान और खूबसूरत बनाता है। चमकदार त्‍वचा के लिये आप तरह-तरह के कुकुम्‍बर फेस मास्‍क का इस्तेमाल कर सकती हैं
khira khane se sharir me pani ki kami door hoti hai
1. ओट, शहदऔर दही के साथ खीरा इस मास्क को बनाने के लिए आ‍धे खीरे ले और मिक्‍सी में अच्छी तरह से पीस लें फिर इसमें एक चम्‍मच ओट, शहद और दही मिलाएं। अब इस पैक को इस्तेमाल करने के लिए अपने चेहरे और गर्दन पर इसे 20 मिनट तक लगाएं रखें और इसके बाद ठंडे पानी से धो लें।
2. नींबू और अंडे के साथ खीरा नींबू और अंडे तथा खीरे का मिला हुआ मास्क बनाने के लिए सबसे पहले खीरे का पेस्‍ट बना लें और इसके बाद इसमें नींबू का रस और अंडे का सफेद भाग मिला दे। ऐसा करने से आपका यह मास्क तैयार हो जाएगा। अब इसका उपयोग करने के लिए इसे ड्राई स्‍किन पर लगाये, इससे त्‍वचा मुलायम हो जाती है तथा चेहरे के पिंपल भी खतम हो जाते हैं। इस मिश्रण को त्‍वचा पर 20 से 30 मिनट तक के लिये रखें अधिक लाभ मालेगा।
Read more information of beauty tips click here

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share this...